Sunday 12 October 2014

'कश्मीर को जंग का अखाड़ा न बनाए ...




जम्मू। पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने आज भारत और पाकिस्तान से तत्काल फायरिंग बंद करने की मांग करते हुए कहा कि दोनों मुल्क जम्मू कश्मीर को जंग का अखाड़ा न बनाएं। पाकिस्तान की फायरिंग से प्रभावित जम्मू के कठुआ और सांबा जिलों के कई गांवों का दौरा करने के दौरान लोकसभा सांसद मुफ्ती ने संवादददाताओं से कहा कि हम तीन युद्ध और कारगिल की लड़ाई लड़ चुके हैं, लेकिन इससे कुछ भी हासिल नहीं हुआ है।


उन्होंने कहा कि इससे दोनों ओर खासकर सीमावर्ती इलाकों में तबाही होती है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता जंग नहीं बल्कि शांति चाहती है और इसके लिए समग्र वार्ता प्रक्रिया बहाल होनी चाहिए। पीडीपी नेता ने कहा कि यदि दोनों मुल्कों की सरकारें जंग चाहती हैं तो इसके लिए हमारे राज्य को जंग का अखाड़ा न बनाएं।


मुफ्ती ने केंद्र की मोदी सरकार से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की नीतियों से सीख लेने का आग्रह करते हुए कहा कि दोंनों देशों को उनके कार्यकाल में लागू संघर्ष विराम का कड़ाई से पालन करना चाहिए। उन्होंने मांग की कि संघर्ष विराम का उल्लंघन करने के लिए सजा का प्रावधान होना चाहिए।


मुफ्ती ने इस बात पर अफसोस जताया कि अभी राज्य के लोग बाढ़ की आपदा से उबरे भी नहीं थे कि गोलों की बौछार शुरू हो गई। कठुआ के हीरानगर, सांबा के रामगढ़ सेक्टर के नंगा गांव और वैनगौडियाल गांव के राहत शिविरों में शरण लिए लोगों को मुफ्ती ने आश्वासन दिया कि उन्हें सीमा से दूर सुरक्षित स्थान पर प्लॉट देने और नियंत्रण रेखा की तर्ज पर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बसे लोगों को भी आरक्षण समेत तमाम सुविधाएं देने का मुद्दा केंद्र और राज्य सरकार के समक्ष उठाएंगी।


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment